Maybe Shreyas Iyer is not happy with Brendon McCullum's decisions: Nikhil Chopra
|

Maybe Shreyas Iyer is not happy with Brendon McCullum’s decisions: Nikhil Chopra

Maybe Shreyas Iyer is not happy with Brendon McCullum’s decisions: Nikhil Chopra |वसीम जाफर ने कहा कि कप्तान और कोच को एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए।

Maybe Shreyas Iyer is not happy with Brendon McCullum's decisions: Nikhil Chopra |वसीम जाफर ने कहा कि कप्तान और कोच को एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए।
Maybe Shreyas Iyer is not happy with Brendon McCullum’s decisions

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 12 लीग मैचों में केवल पांच जीत हासिल की हैं और वह सातवें स्थान पर है आईपीएल 2022 अंक तालिका। टीम प्रबंधन ने अपने अभियान में करीब 20 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो अस्थिरता को दर्शाता है। हालांकि उन्होंने अपना आखिरी लीग मैच मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ जीता था, नाइट राइडर्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए। मैच के बाद के सम्मेलन में, कप्तान श्रेयस अय्यर ने खुलासा किया कि सीईओ वेंकी मैसूर भी टीम के चयन में शामिल हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों निखिल चोपड़ा और वसीम जाफर ने उसी पर अपने विचार साझा किए।

चोपड़ा को लगता है कि क्रिकेट के खेल में कप्तान को एकमात्र निर्णय लेने वाला होना चाहिए, फुटबॉल के विपरीत, जहां टीम को एक कोच द्वारा चलाया जाता है। उन्होंने उल्लेख किया कि भारत के पिछले कप्तानों, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन को अपने खिलाड़ियों को चुनने की पूरी स्वतंत्रता थी और टीम ने उनके नेतृत्व में अच्छी प्रतिक्रिया दी। पूर्व बल्लेबाज को लगता है कि यह बयान अय्यर की ओर से आया है क्योंकि वह मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के फैसलों से खुश नहीं थे।

“फुटबॉल में, टीम को प्रबंधकों या कोच द्वारा चलाया जाता है। क्रिकेट में हर फैसले पर कप्तान ही होता है। अगर केकेआर क्वालीफाई नहीं करता है, तो क्या मैकुलम अपनी जगह खो देंगे या आप अय्यर को कप्तानी से हटा देंगे? यदि आप इस इतिहास को देखें, तो गांगुली और अजहरुद्दीन ने अपनी पसंद के खिलाड़ियों को चुना, क्योंकि वे उन्हें टीम के लिए प्रदर्शन करने के लिए विशिष्ट भूमिकाएँ दे रहे होंगे। मुझे लगता है कि यह बयान इस तथ्य के कारण आया है कि लगता है कि अय्यर कोच के फैसलों से खुश नहीं थे, ”चोपड़ा ने Sky247.net पर क्रिकट्रैकर पर ‘नॉट जस्ट क्रिकेट’ शो प्रस्तुत किया।

टीम तभी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है जब कप्तान और कोच एक ही पृष्ठ पर हों: वसीम जाफर | Maybe Shreyas Iyer is not happy with Brendon McCullum’s decisions

जाफर यह माना जाता है कि एक सफल अभियान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या आईपीएल में कोच और कप्तान के लिए एक ही पृष्ठ पर होना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने रवि शास्त्री के साथ विराट कोहली और गैरी कर्स्टन के साथ एमएस धोनी के रूप में एक सफल साझेदारी का एक उदाहरण साझा किया। जाफर ने आईपीएल के पिछले संस्करणों में पंजाब किंग्स के साथ अपने अनुभव को याद किया और स्वीकार किया कि टीम चयन में मालिक और सीईओ शामिल हैं। Shreyas Iyer

“चाहे वह राष्ट्रीय टीम हो या आईपीएल, कप्तान और कोच को एक ही पृष्ठ पर रहने की जरूरत है, अन्यथा मतभेद बढ़ते रहते हैं। हमने विराट और रवि शास्त्री और धोनी को गैरी कर्स्टन के साथ देखा है। एक फिक्स्चर में, यह देखा गया कि श्रेयस ने कोच द्वारा किए गए निर्णय पर नाराजगी व्यक्त की, जिससे पता चलता है कि सब कुछ उसके द्वारा नियंत्रित नहीं है। जाहिर है, फ्रेंचाइजी क्रिकेट के टीम चयन में मालिक और सीईओ शामिल होते हैं, ”जाफर ने कहा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.